ICC के अध्यक्ष बनना चाहते हैं बुमराह, अपने मन का जवाब देते हुए किया बड़ा खुलासा, यहाँ जानिए पूरी बात

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जसप्रीत बुमराह, विश्व के जाने-माने सबसे सफल तेज गेंदबाज है। बुमराह बनना चाहते हैं ICC के अध्यक्ष। एक इंटरव्यू में जवाब देते खोले मन के अरमान। आईए इस पोस्ट के माध्यम से जानते हैं हाल ही में हुए इंटरव्यू में बुमराह का क्या कहना है?

इंटरव्यू में बुमराह ने खोला राज

जसप्रीत बुमराह, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देश गेंदबाज है। हाल ही में हुए t20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह भारत की जीत के सबसे बड़े रचनाकार रहे हैं। t20 वर्ल्ड कप के बाद से जसप्रीत बुमराह ने कुछ दिनों के ब्रेक लिया है और BCCI ने भी उनको विराम पर रखा है, उनके ऊपर घरेलू क्रिकेट खेलने का भी कोई दबाव नहीं है। इसी क्रिकेट के बीच आयोजित एक इंटरव्यू में बुमराह ने कुछ चौका देने वाले बड़े बयान देकर इंटरनेट की दुनिया में तर्क वितर्क का माहौल बना दिया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इसे भी पड़े : IPL 2025: रोहित को RCB से मिला इतने करोड़ का ऑफर

ICC के अध्यक्ष बनना चाहते हैं बुमराह, अपने मन का जवाब देते हुए किया बड़ा खुलासा, यहाँ जानिए पूरी बात

ICC के अध्यक्ष बनना चाहते हैं बुमराह

दोस्तों इंटरव्यू के दौरान में ईश्वर ने बुमराह से कई सवाल पूछे जिनमें से एक सवाल यह था कि “अगर आपको आईसीसी (International Cricket Council)का अध्यक्ष बना दिया जाए तो आप क्रिकेट में क्या बदलाव करना चाहते हैं?” इसका जवाब देते हुए बुमराह ने कहा कि ICC के अध्यक्ष बनने के बाद वह मॉडर्न क्रिकेट में कुछ भारी बदलाव करना चाहते हैं,

आईसीसी के अध्यक्ष की कुर्सी मिलने पर बुमराह t20 फॉर्मेट और टेस्ट फॉर्मेट में कुछ बदलाव करना चाहते हैं। जसप्रीत बुमराह t20 क्रिकेट में ‘No Ball’ के बाद दिए जाने वाले ‘Free Hit’ के नियम को हटाना चाहते हैं, और वह चाहते हैं कि t20 फॉर्मेट में भी टेस्ट क्रिकेट की तरह ही लाल बाल का उपयोग किया जाए, वह चाहते हैं कि t20 मैच भी लाल बाल से खेला जाए। ऐसा होने पर गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी और उनका खेलो में उन्नति होगा, वो सफलता प्राप्त करेंगे।

इसे भी पड़े : बांग्लादेश के खिलाफ Test Series के लिए Team India का हुआ Selection

दोस्तों हाल ही में हुए t20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में कई महत्वपूर्ण विकेट निकाल भारत को विजय बनाने में सक्षम रहे। उनको मैन ऑफ द टूर्नामेंट की उपाधि से भी नवाजा गया। t20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह ने केवल 4.17 की इकोनामी से कुल 15 विकेट चटकाए, जो की t20 वर्ल्ड कप में सबसे किफायती गेंदबाजी रही।

वैसे बात की जाए जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तो t20 ही नहीं, टेस्ट क्रिकेट और ऑडीआई क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन काफी प्रभावित है, जो यह बयान करता है कि मॉडर्न क्रिकेट में उनको टक्कर देने वाला कोई नहीं और वह सबसे बड़े तेज गेंदबाज है। जसप्रीत बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर कुछ इस तरह है :-

TestODIsT20Is
Matches368970
Wickets15914989
Best6/276/193/7

दोस्तों हालांकि हम सब यहां जानते हैं कि फिलहाल जब तक बुमराह क्रिकेट खेल रहे हैं तब तक वे ICC के अध्यक्ष नहीं बन सकते। एक बार क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वे ICC के अध्यक्ष बनने की पारी शुरू कर सकते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment