---Advertisement---

Rohit ने बताया कब होंगे cricket से रिटायर, वर्ल्ड कप 2027 खेलेंगे ?

Rohit ने बताया कब होंगे cricket से रिटायर, वर्ल्ड कप 2027 खेलेंगे ?
---Advertisement---
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जो किसी भारतीय क्रिकेट प्रशंशक ने कभी नही सोचा होगा वो रोहित शर्मा ने सोच लिया है और ना सिर्फ सोचा है बल्कि अपनी रिटायरमेंट को लेकर क्लैरिटी भी दे दी है की कब वो रिटायर होने वाले हैं और क्यों रिटायर होने वाले हैं, तो जानिए इस आर्टिकल के माध्यम से क्या है रोहित शर्मा का रिटायरमेंट प्लान..

वैसे कोई भी फैन प्रशंशक के तौर पर रोहित शर्मा की रिटायरमेंट के इंतज़ार में बिलकुल भी नही है क्योंकि हर क्रिकेट प्रेमी को यह लगता है की रोहित शर्मा ने जो काम किया है वो काबिल-ए-तारीफ़ है. 37 वर्ष की उम्र में रोहित अपने करियर की पिक पर हैं. 30 वर्ष की उम्र के बाद रोहित शर्मा ने वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 35 शतकों की बराबरी भी कर ली है.

रोहित शर्मा ने जब 112 वर्षों के बाद वो कप्तान होने का गौरव हासिल किया जिसने 5 मैचों की सिरीज़ में एक मैच हारने के बाद 4-1 से सिरीज़ जीत ली तब उनसे यह सवाल पूछा गया की रोहित क्या आपके ज़हन में कहीं दूर-दूर तक रिटायरमेंट का प्लान नही है ? क्या आप रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे हैं तब रोहित शर्मा ने पहली बार अपने रिटायरमेंट को लेकर कुछ बात कही है.

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इसे भी पड़े : एक ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

Rohit ने बताया कब होंगे cricket से रिटायर

Rohit ने बताया कब होंगे cricket से रिटायर

हालांकि रोहित शर्मा बहुत फीट हैं यदि उन्हें मैच के दौरान परफॉरमेंस के आधार पर देखा जाए. पिछले 7 माह से रोहित लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेली गयी जिसमें सारे मैच उन्होंने खेले और इससे पहली खेली गयी साउथ अफ्रीका सिरीज़ में भी उन्हें लगातार खेलते हुए देखा गया है.

जब रोहित शर्मा से यह पूछा गया की क्रिकेट से रिटायरमेंट के बारे में आपने क्या सोचा है तो रोहित ने कहा- मैं बीते दो-तीन सालों से अपनी बेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूँ और जिस दिन मुझे यह रियलाइज़ हुआ की मै क्रिकेट खेलने लायक नही हूँ या मै अब एलिजिबल नही हूँ और फीट नही हूँ की मैं क्रिकेट खेलूं या मैं क्रिकेट एन्जॉय नही कर रहा हूँ उस दिन मैं रिटायरमेंट के बारे में सोचना शुरू कर दूंगा.

रोहित ने कहा हम एक नई टीम इंडिया का निर्माण करना चाहते हैं जो फीयरलेस क्रिकेट खेलती हो. प्लेयर्स के लिए स्टेट्स ज़रूरी है लेकिन मै यह चाहता हूँ आप स्टेट्स पर बहुत ज्यादा फोकस ना करें. रोहित ने यह भी कहा की मै माइलस्टोन के लिए खेलने के कल्चर को ख़त्म करना चाहता हूँ, मै चाहता हूँ की खिलाड़ी ग्राउंड पर जाए और फ्री होकर खेलें ज्यादा फ्रीडम उनके पास हो और उनको बैकअप हम दें. यदि प्लेयर्स सिचुएशन पर फोकस करेंगे तो स्टेट्स भी अच्छे होते हैं और माइलस्टोन भी अच्छा होता है.

इसे भी पड़े :

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Latest Stories

Leave a Comment